एम4 रायफल, स्टील से बनीं गोलियां, पुंछ आतंकी हमले का क्या है चीन-अमेरिका से कनेक्शन?

Poonch News: पुंछ में भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमले के बाद से सेना और सुरक्षाबल आतंकियों को चप्पे चप्पे में तलाश रहे हैं. आसमान से हो या फिर जमीन पर आतंकियों को खोजा जा रहा है ताकि दुश्मन को सीधा संदेश पहुंचाया जा सके कि पीठ में मारा है,

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

Poonch News: पुंछ में भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमले के बाद से सेना और सुरक्षाबल आतंकियों को चप्पे चप्पे में तलाश रहे हैं. आसमान से हो या फिर जमीन पर आतंकियों को खोजा जा रहा है ताकि दुश्मन को सीधा संदेश पहुंचाया जा सके कि पीठ में मारा है, अब सीने पर खाओगे. छेड़ा है तो छोड़ेंगे नहीं.

चप्पे-चप्पे पर निगरानी. हर एक आहट पर नजर. लगातार सर्च ऑपरेशन.हेलिकॉप्टर से लेकर जमीन के जर्रे जर्रे पर दहशतगर्दों की तलाश जारी है. घने जंगलों को खंगाला जा रहा है ताकि हिंदुस्तान के जांबाजों पर घात लगाकर कायरों की तरह हमला करने वालों को उनके घातक अंजाम तक पहुंचाया जा सके. पिछले दो सप्ताह में राजौरी और पुंछ में फैले पीर पंजाल क्षेत्र में ये तीसरा आतंकी हमला है.

चीन में बनी स्टील की गोलियां मिलीं

इस बीच हमले वाली जगह से आतंक का चीन कनेक्शन भी सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक हमले वाली जगह से चीन में बनी स्टील की गोलियां बरामद हुई हैं. इसके अलावा अमेरिका में बनी m4 रायफल और AK-47 रायफल को भी हमले का जरिया बनाया गया, जिसमें मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले विक्की शहीद हो गए. आतंकी हमले में विक्की और उनके चार साथी बुरी तरह घायल हो गए थे.उनके चार साथियों की हालत अभी भी गंभीर है.

दहशतगर्दों ने किस तरह से हमला किया, इसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं. गोलियां साइड वाले शीशे को आर पार कर गईं. काफी देर तक अंधाधुंध फायरिंग के बाद हमलावर आतंकी पास के घुप्प घने जंगलों में भाग गए.

दरअसल यहां घना जंगल होने की वजह से सुरक्षबलों के सामने चुनौती है क्योंकि आतंकी लगातार अपनी जगह बदलते रहते हैं. इसके साथ-साथ यहां कई ऐसी प्राकृतिक गुफाएं हैं, जिनका इस्तेमाल कर आतंकी छिपते रहते हैं.

आतंकी लगातार अपना ठिकाना बदल रहे हैं. कुल 2 से 3 आतंकियों के होने की खबर है, जिन्हें ढूंढने के लिए लगातार हेलिकॉप्टर और ड्रोन कैमरों का सहारा लिया जा रहा है. सड़क मार्ग की भी पूरी तरह से जांच हो रही है. आसपास के सभी इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, ताकि देश के दुश्मन बचकर जाने न पाएं.

पुंछ राजौरी में आतंकी हमले क्यों?

सीमा से सटा यह इलाका बेहद दुर्गम है. यहां घने जंगल हैं, जिस वजह से सुरक्षाबलों के सामने ज्यादा बड़ी चुनौतियां हैं. कुछ स्थानीय लोग भी आतंकियों को पनाह देते हैं. निचले इलाकों में लड़ना बेहद मुश्किल है. आतंकियों के पास अत्याधुनिक तकनीक है तो वहीं अचूक सुरक्षा नेटवर्क की कमी है. खुफिया तंत्र में सुधार की भी जरूरत है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

यश दयाल की धार देखो, कोहली की हुंकार देखो... प्लेऑफ में पहुंचने के बाद यूं जश्न में डूबी RCB

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की चारों टीमों का फैसला हो गया है। चेन्नई सुपर किंग्स को अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्लेऑफ का टिकट कटा लिया। आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इस मैच को कम से कम 18 रन या फिर 11 गेंद पहल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now